झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की न्यायिक हिरासत 22 जून तक बढ़ाई गई:

निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ने अदालत से अनुरोध किया है कि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत के दौरान उन्हें दिए गए चिकित्सा उपचार के नुस्खे की एक प्रति प्रदान की जाए।

रांची: मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में झारखंड की एक अदालत ने बुधवार (8 जून) को निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की न्यायिक हिरासत 22 जून तक के लिए बढ़ा दी. सिंघल ने अदालत से गुहार लगाई है कि उन्हें दिए गए चिकित्सा उपचार के नुस्खे की एक प्रति प्रदान की जाए. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत के दौरान उसे।

अदालत ने केंद्रीय एजेंसी को निलंबित आईएएस अधिकारी को समान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया, एएनआई की रिपोर्ट में कहा गया है

पिछले महीने ईडी ने पूजा सिंघल से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार किया था। झारखंड के खनन सचिव के रूप में कार्यरत पूजा सिंघल को 2008 से 11 के दौरान झारखंड के खूंटी जिले में 18 करोड़ रुपये से अधिक के मनरेगा फंड के कथित गबन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पूजा सिंघल के पेश होने के तुरंत बाद गिरफ्तारी हुई। ईडी ने राज्य की राजधानी रांची में दो परिसरों की तलाशी से कुल 19.31 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे.

रांची स्थित चार्टर्ड अकाउंटेंट-कम-वित्तीय सलाहकार के परिसर से लगभग 17.51 ​​करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए थे, जिनके आईएएस अधिकारी और उनके परिवार के साथ संबंध बताए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *